बिथरी मे हुआ बवाल, विधायक पर हुई FIR दर्ज

KnowledgeGyan 3:57 PM

बिथरी मे हुआ बवाल । विधायक पर हुई FIR दर्ज 



बरेली। बिथरी चैनपुर के भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल और एसएसपी के बीच हुआ टकराव  कैंट इंस्पेक्टर की तहरीर पर भाजपा विधायक और उनके बेटे विक्की भरतौल,गौरव सिंह अरमान, विजय यादव और विनोद दिवाकर समेत 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही नकटिया चौकी के सामने जाम लगाने वाले ताजियेदारों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। कैंट थाने में 46 नामजद और 750 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद विधायक का कहना है कि पुलिस ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या था मामला

                बता दें कि शुक्रवार को मोहर्रम पर ताजियों के जुलूस को लेकर बिथरी और कैंट में जमकर बवाल हुआ था। विरोध का यह क्रम सावन में कांवडय़ात्रा रोकने से शुरू हुआ था। सावन में क्षेत्र के गांव उमरिया, कलारी और खजुरिया ब्रह्मनान गांव में टकराव के हालात थे। कांवड़ यात्रा रोकने के जवाब में कलारी में ताजियों का जुलूस रोका गया।

तुरंत लिया Action 


                       शुक्रवार को खजुरिया ब्राहमनान में ताजियों का जुलूस रोकने के लिए रास्ते में ट्रालियां खड़ी कर दी गईं। यह भनक लगते ही एडीजी प्रेम प्रकाश और एसएसपी मुनिराज ने भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए थे। जेसीबी से रास्ते में खड़ी ट्रालियों को खेतों में पलटवाकर रास्ता साफ करवाया गया। गांव वालों के विरोध पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया। मौके पर बिथरी विधायक पप्पू भरतौल भी पहुंच गए थे। जहाँ पर उनकी एसपी सिटी से नोक झोक हुई थी और विधायक ने कैरोसीन डालकर आत्मदाह करने की धमकी तक दे डाली थी। यहाँ से निकलने के बाद विधायक को सूचना मिली कि उनके कार्यालय के सामने से ताजिया निकल रहा है तो मौके पर जाकर विधायक ने ताजिए को रुकवा दिया और अपने कार्यालय के सामने से नहीं निकलने दिया।

ये लगे आरोप

               बिथरी इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार सिंह ने बिथरी विधानसभा सीट से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, उनके बेटे विक्की भरतौल, विधायक करीबी
गौरव सिंह अरमान, विनोद दिवाकर समेत २५ अज्ञात के खिलाफ बलवा, जान से मारने की धमकी, लाईसेंसी असलाह लहराना, सरकारी काम में बाधा डालना, शांति व्यवस्था बिगाड़ऩे समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »